एक्सक्लूसिव सियासत

केंद्रीय मंत्री का खुलासा: “बलूनी ने झगड़ के ली ट्रेन।” बड़बोलों की बोलती बंद

उत्तराखंड की बहुप्रतिक्षित नैनी ट्रेन आज आख़िर चल पड़ी । काठगोदाम से देहरादून चलने वाली इस ट्रेन का श्रेय मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र रावत से लेकर सांसद भगत सिह कोश्यारी मंत्री अजय टम्टा लेने की आख़िर तक कोशिश करते रहे।

हर स्तर से राज्य सभा सांसद अनिल बलूनी को पीछे धकेलने की कोशिश की गयी ताकि इसका श्रेय अनिल बलूनी को न मिल सके। लेकिन आख़िरकार रेल मंत्री पीयूष गोयल ने आज ख़ुद इसका श्रेय अनिल बलूनी की जिद को दिया कि यह ट्रेन अनिल बलूनी के प्रयासों से शुरू हुयी है।

देखिए वीडियो 

केंद्रीय रेलमंत्री ने वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिये कहा कि “सासंद अनिल बलूनी जी ने उनसे नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस को शुरू करने के लिये कई बार मुलाकात की। यही नहीं रेल को जल्द शुरू करने के लिए दबाव बनाने के लिए भी कई मर्तबा फोन किया।” गोयल ने कहा कि “कई बार तो अनिल बलूनी जी से नोकझोंक भी हुई और उन्होंने अनिल बलूनी जी की तरफ से लगातार मिल रहे दबाव के कारण कई बार उनका फोन भी नहीं उठाया।” गोयल ने कहा कि इसीलिए अनिल जी को ही इस रेल को शुरू करने का असली श्रेय जाता है।

अनिल बलूनी इससे पहले उत्तराखंड के लिए एनडीआरएफ की अलग बटालियन भी स्वीकृत करा अपना लोहा मनवा चुके हैं। उन्होंने अगले कुछ महीनो में उत्तराखंड के लिए दस बड़े काम करने का वायदा भी किया है। देखना है कि युवा बलूनी की काम के लिए हद से गुज़र जाने वाले प्रवृति पर प्रतिद्वंद्वी क्या करते हैं! बहरहाल रेलमंत्री के बयान से आज सबकी बोलती बंद हो गयी है

सीएम ने जताया आभार,पर नही लिया बलूनी का नाम
कार्यक्रम से बनाई दूरी,मौसम को बताया कारण
एक और गौर करने वाली बात इस कार्यक्रम में यह रही कि मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत द्वारा जारी प्रेस रिलीज में नई ट्रेन के लिए श्री गोयल का तथा केंद्र सरकार का आभार तो जताया लेकिन बलूनी के प्रयासों का कोई जिक्र नहीं किया गया।
CM की ओर से जारी अधिकारिक विज्ञप्ति में कारण बताया गया कि मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र को भी नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रैस रेल सेवा के शुभारम्भ पर काठगोदाम जाना था परंतु मौसम खराब होने के कारण वे नहीं जा पाए। हालांकि मौसम के खराब होने की भविष्यवाणी तो मौसम विभाग 2 दिन पहले ही कर चुका था। CM चाहते तो सुबह सड़क मार्ग से रवाना हो सकते थे।
मुख्यमंत्री श्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने नैनी-दून जनशताब्दी एक्सप्रेस शुरू करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व रेल मंत्री श्री पीयूष गोयल का उत्तराखण्डवासियों की ओर से आभार व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री ने कहा कि आॅल वेदर रोड़, ऋषिकेश-कर्णपयाग रेल परियोजना के बाद यह रेल सेवा, रक्षाबंधन से एक दिन पूर्व केंद्र सरकार द्वारा उत्तराखण्ड को दी गई एक और बड़ी सौगात है। काठगोदाम व देहरादून के बीच एक और रेल सेवा शुरू करने से उत्तराखण्ड के लोगों की एक बड़ी मुराद पूरी हुई है। यह रेल सेवा, गढ़वाल व कुमायूं के बीच सम्पर्क का विस्तार करते हुए राज्य के लोगों के लिए लाईफ लाईन साबित होगी। इससे पर्यटन के साथ ही व्यावसायिक गतिविधियों में भी विस्तार होगा।

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: