सियासत

आक्रोश: 18 मई से सड़कों पर उतरेंगे संविदा और आउटसोर्स संगठन

आज दिनांक 13/ 5 /2018 को उपनल कर्मचारी महासंघ की बैठक लाल कालूमल धर्मशाला में प्रदेश अध्यक्ष दीपक चौहान की अध्यक्षता में आयोजित की गई।

बैठक में विद्युत संविदा कर्मचारी संघ, पीआरडी हित संगठन, संविदा वाहन चालक संघ, PWD आउटसोर्सिंग संघ के पदाधिकारी एवं उपनल कर्मचारियों ने प्रतिभाग किया। जिसमें उत्तराखंड शासन द्वारा जारी आदेश दिनांक 27 अप्रैल 2018 के द्वारा आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की उत्पीड़न को बढ़ावा देने वाले एवं उनके रोजगार को छीनने के उद्देश्य से जारी किया गया है। समस्त आउट सोर्सिग कर्मचारी संघ इस बात पर एकमत थे कि सरकार द्वारा यह आदेश वर्षों राजकीय विभागों में कार्यरत कर्मचारियों की सेवा समाप्त करने हेतु ही जारी किया गया है तथा सरकार की मंशा इसमें स्पष्ट होती है कि वह अल्प वेतन पर वर्षों से कार्यरत कर्मचारियों के भविष्य के प्रति बिल्कुल भी संवेदनशील नहीं है।

समस्त आउटसोर्सिंग संघ के पदाधिकारियों द्वारा एकजुटता दिखाते हुए सर्वसम्मति से यह निर्णय लिया गया है कि वह उक्त शासनादेश के विरुद्ध उत्तराखंड कार्मिक शिक्षक आउट सोर्सिग संयुक्त मोर्चे को दिनांक 18 मई 2018 के प्रस्तावित हड़ताल में पूर्ण रुप से समर्थन करेगा एवं समस्त आउटसोर्सिंग संघ के कर्मचारी उक्त हड़ताल में प्रतिभाग करेंगे।
इस परिपेक्ष मे मोर्चे के मुख्य संयोजक  ठाकुर प्रह्लाद सिंह एवं मोर्चे के अन्य पदाधिकारियों ने प्रतिभाग करते हुए आउट सोर्सिग संघों के संयुक्त कर्मचारियों को आश्वस्त किया कि उत्तराखंड शासन के शासनादेश दिनांक 27 अप्रैल 2018 को निरस्त करवाने हेतु प्राथमिकता दी जाएगी और संयुक्त मोर्चा आउटसोर्सिंग कर्मचारियों की हितों को सर्वोपरि रखकर ही आगे बढ़ेगा।
प्रदेश अध्यक्ष दीपक चौहान द्वारा बैठक को संबोधित करते हुए अवगत करवाया गया है कि 27 अप्रैल 2018 के शासनादेश के विरोध एवं कर्मचारियों के हितों को संरक्षण हेतु महासंघ यदि माननीय न्यायपालिका का दरवाजा भी खटखटाना पड़ा तो वह भी निश्चित तौर पर किया जाएगा एवं उत्तराखंड के समस्त उपनल विद्युत, पीआरडी, PWD, संविदा वाहन चालक संघ के समस्त आउटसोर्सिंग कर्मचारी दिनांक 18 मई 2018 को संयुक्त मोर्चा द्वारा प्रस्तावित हड़ताल में पूर्ण रूप से प्रतिभाग करेंगे।
उपनल कर्मचारी महासंघ द्वारा सर्व सहमति से कार्यकारिणी में फेरबदल करते हुए हेमंत सिंह रावत को प्रदेश महासचिव पद एव कुशाग्र जोशी को प्रदेश कोषाध्यक्ष पद दिया गया।
बैठक में पीआरडी संघ के अध्यक्ष प्रमोद मंद्रवाल संविदा विद्युत संघ के उपाध्यक्ष विनय प्रसाद वाहन चालक संघ के अध्यक्ष हरीश कोठारी PWD से जितेंद्र सिंह उपनल महासंघ के संरक्षक भावेश चकोरी उपाध्यक्ष, रोहित वर्मा महेश भट्ट दिनेश रावत जिला अध्यक्ष, अभिनव जोशी प्रदेश सचिव, नरेश शाह आलम सिंह गढ़िया मोहन सिंह तरपन सिंह पंकज पालीवाल यशपाल उनियाल दीपा कंसल राशि रावत मीणा रौथाण महेश भट्ट गंभीर चौहान गिरीश आदि मौजूद रहे।

Parvatjan Android App

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: