पहाड़ों की हकीकत

वाह धरासू पुलिस गुड गुलशन

गिरीश गैरोला

एक बार फिर आपदा बचाव में थाना धरासू पुलिस के जवानों ने किया मित्र पुलिस का नाम रोशन

टिहरी और उत्तरकाशी जिले के बॉर्डर पर थाना धरासू में तैनात गुलसन नेगी ने गंगा नदी के बीच जल स्तर बढ़ने के बाद फंस गई महिला को निकालने के लिए अपनी जान की परवाह किये बिना गंगा में उतर कर महिला को सुरक्षित बाहर निकाला। बाहर आते ही नया जीवन मिलने की खुसी में महिला ने पुलिस बचाव दल का हाथ जोड़कर धन्यवाद किया। थाना प्रभारी रविन्द्र यादव ने आम लोगों से हाई अलर्ट के बीच नदी के किनारे न जाने की हिदायत दी। इससे पूर्व भी सड़क हादसों में धरासू पुलिस का योगदान बेहतरीन रहा है और इसके लिए थाना धरासू को 15 अगस्त के मौके पर विशेष सम्मान भी दिया जा चुका है।

 

इससे पूर्व शुक्रवार को बड़कोट तहसील के गंगताड़ी गाव में नदी के किनारे कपड़े दो रही नेपाली मूल के परिवार के तीन बच्चे अचानक बढ़े जल स्तर से बह गए थे, जिसमें से दो को ग्रामीणों द्वारा बचा लिया गया, जबकि एक बच्ची का शव एसडीआरएफ की टीम ने आज सुबह बरामद किया।

उत्तरकाशी पुलिस ने रेसक्यू ऑपरेशन कर भागीरथी नदी के बीच फंसी महिला को सुरक्षित बाहर निकाल

दो जून  की  सुबह लगभग 10:00 बजे थाना धरासू  को सूचना मिली कि एक महिला बूंदा देवी पत्नी श्री इलम दास निवासी ग्राम हिटारा थाना धरासू उम्र 60 वर्ष भागीरथी नदी में बढ़ेथी घाट के पास कपड़े धोने गई थी, जो कि अचानक नदी का जलस्तर बढ़ने के कारण बीच नदी में फंस गई। धरासू पुलिस द्वारा तत्काल मौके पर पहुंचकर लगभग 40 मिनट का रेस्क्यू ऑपरेशन कर भागीरथी नदी के बहाव में फंसी महिला को सुरक्षित बाहर निकाला गया। रेस्क्यू ऑपरेशन में कांस्टेबल गुलशन नेगी की भूमिका सराहनीय रही। बाद में महिला ने उत्तरकाशी पुलिस को सहृदय धन्यवाद दिया। साथ ही मौके पर मौजूद स्थानीय लोगों द्वारा भी पुलिस के उक्त कार्य की बहुत सराहना की गई।

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: