एक्सक्लूसिव

ब्रेकिंग: मशीन मे गडबड़ी। डेढ घंटे देर मे शुरू हुआ मतदान

कमल जगाती, नैनीताल

उत्तराखण्ड के नैनीताल में जी.आई.सी.स्कूल के कक्ष संख्या 3 में वी.वी.पैट खराब होने के कारण मतदान डेढ़ घंटे देर से शुरू हो सका। इसके बावजूद जागरूक मतदाता, मतदान करने के लिए लाइन में डटे रहे।
देखिए वीडियो

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान में नैनीताल में सवेरे से ही मतदाताओं का जमावड़ा लगा रहा। तल्लीताल के जी.आई.सी.स्कूल में बने कक्ष संख्या 3 में मतदान शुरू ही नहीं हो सका। यहां मतदाताओं की संख्या लगातार बढ़ती चली गई । यहां बुजुर्ग मतदाताओं की संख्या भी अच्छी खासी देखने को मिली। मतदान केंद्र में मौजूद मतदान कर्मियों ने मतदाताओं को बताया कि वी.वी.पैट में खराबी के कारण उन्हें मतदान करने में कुछ देर लगेगी। ठीक डेढ़ घंटे बाद सेक्टर मैजिस्ट्रेट के आने के बाद मशीन को बदला गया और 8:30 बजे वोटिंग शुरू हो सकी।

पहला मत साढ़े आठ बजे पढ़ सका। मतदाताओं ने लाइन नहीं छोड़ी और मीडिया से शिकायत की। उन्होंने कहा कि सभी लोग अपने महत्वपूर्व कार्य छोड़कर यहां पाहुँचे हैं लेकिन इतना विलंब ठीक नहीं है । इसके बाद सैक्टर मैजिस्ट्रेट ने बताया कि मशीन बदली जा चुकी है जिससे अब मतदान सुचारू रूप से चलाया जा रहा है।
इतना ही नहीं वी.वी.पैट मशीन में दूसरी जगहों में भी शिकायत आई हैं । इनमें नैनीताल के जिला पंचायत, पी.डब्यू.डी.के अलावा बैतालघाट के चोपड़ा, धोकाने, तीखुुरी में आधे घंटे देर से मतदान शुरू हो सका।

देहरादून के कालू मल धर्मशाला स्थित पोलिंग बूथ पर भी मशीनें खराब होने के कारण मतदान 7:00 बजे के बजाय एक घंटा लेट 8:10 पर शुरू हो सका।

Our Youtube Channel

%d bloggers like this: