पहाड़ों की हकीकत

बजट के अभाव में नही हो रहा है जिला स्तरीय युवा महोत्सव

युवा कल्याण मंत्री का प्रभारी जनपद,
वित्त मंत्री का गृह जनपद
,

सीमांत युवाओ में निराशा
लगातार दूसरी वर्ष नही हो रहा है महोत्सव

प्रदीप म्हारा बेरीनाग 

पिथौरागढ़. सीमांत जनपद के युवाओं को अपनी संस्कृति को दिखाने का राज्य और राष्ट्रीय स्तर पर इस बार भी नही मिलेगा। युवा कल्याण विभाग के द्वारा ब्लाक स्तर जिला स्तर राज्य स्तर और राष्ट्रीय युवा महोत्सव के आयोजन करवाता है। लेकिन पिथौरागढ़ जनपद में लगातार दूसरी बार युवा महोत्सव का आयोजन नही होने से युवाओं में आक्रोश फैला हुआ है।राष्ट्रीय युवा पुरस्कार विजेता प्रदीप महरा ने प्रदेश के सभी जनपदो में युवा महोत्सव का आयोजन हो रहा है पिथौरागढ़ जनपद में बजट के आभाव में युवा महोत्सव ना होना यहां के युवाओं और संस्कृति के साथ सौतेला व्यवहार किया जा रहा है।

पूर्व में यहां के युवाओं ने पिथौरागढ़ जनपद की संस्कृति का लौहा राष्ट्रीय स्तर मनवाया है सरकार से शीघ्र यहां जिला स्तरीय युवा महोत्सव का आयोजन कराने की मांग की है। जिला युवक समिति के पूर्व जिलाध्यक्ष शंकर खडयात ने कहा कि युव कल्याण मंत्री अरविंद पांडे जिले के प्रभारी मंत्री होने के बाद भी और वित्त और संस्कृति मंत्री प्रकाश पंत के गृह जनपद में युवा महोत्सव न होना यहां युवाओ के साथ खिलवाड़ है। युवाओं को आगे बडने से जबरन रोका जा रहा है यदि शीघ्र युवा महोत्सव का आयोजन नही किया गया तो वित्त मंत्री और युवा कल्याण मंत्री के खिलाफ आंदोलन कर युवा कल्याण विभाग में तालाबंदी करने की चेतावनी दी है।

प्रशांत कुमार जिला युवा कल्याण अधिकारी – जिला योजना में युवा महोत्सव बजट रखा गया था। बजट नही मिलने के कारण युवा महोत्सव का आयोजन नही हो रहा है।

 पिथौरागढ़ जनपद में बजट के आभाव में युवा महोत्सव ना होना गंभीर बात है इसके लिए सीएम युवा कल्याण मंत्री और वित्त मंत्री से वार्ता की जायेगी
अजय टम्टा केन्द्रीय कपडा राज्य मंत्री ।

%d bloggers like this: