ट्रेंडिंग

गदरपुर में आग लगने से लाखों की नकदी और जेवरात खाक

कमल जगाती

नैनीताल। उत्तराखण्ड के गदरपुर में शादी के घर मे आग लगने से लाखों की नकदी और जेवरात समेत 5 मवेशी जलकर खाक। बुक्सा जनजाति  के सात परिवारों के घरों में आग लगने से सभी का सारा सामान स्वाहा हो गया है। परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है।
उधमसिंहनगर जिले में गदरपुर के चरणपुर में बुधवार शाम अचानक आग लग गई। आग ने देखते ही देखते भयावह रूप ले लिए। सात परिवारों के इस पड़ोस में सभी पुरुष दोपहर में कार्य पर गए हुए थे। आग से सिलेंडरों में भी ब्लास्ट हो गए, जिससे दमकल विभाग की गाड़ी आने से पहले ही सबकुछ तबाह हो गया। अग्निकांड में एक मोटरसाइकिल, फ्रीज, अलमारी के अलावा कई बेशकीमती सामान भी जलकर नष्ट हो गए।

आहजनी के शिकार एक पिता अपनी लड़की की शादी के लिए बैंक से डेढ़ लाख रुपए नकद निकालकर घर में आए थे, जो इस आग में जल गए। दहेज में देने के लिए खरीदा गया सामान और घर में रखे जेवरात भी सब जल गए। एक किसान परिवार ने अपने गेहूं बेचकर पचास हजार रुपये घर में रखे जो जल गए। दमकल की गाड़ियां आग बुझाने तब पहुंची, जब सब जलकर खाक हो गया। प्रशासन की तरफ से सात परिवारों को पचास किलो चावल और 3800 रुपए नगद आर्थिक सहायता दी गई है।

जानकारी के अनुसार आग, कटे हुए गेहूं के लांक में चिंगारी और तेज हवा के कारण आग होगी। ग्रामीणों का कहना है कि आग की घटना के वक्त सात परिवार में केवल एक महिला और बच्चे थे, जिसके कारण घरों में समान को नहीं बचाया जा सका।

%d bloggers like this: