राजनीति

एक्सक्लूसिव: दो दिन पहले कांग्रेस में आए काला होंगे बाहर!

उत्तराखंड कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष प्रीतम सिंह कांग्रेस उत्तराखंड प्रभारी अनुग्रह नारायण सिंह और नेता प्रतिपक्ष इंदिरा हृदयेश की उपस्थिति में कांग्रेस में शामिल हुए कारोबारी मोहन काला को आज बाहर का रास्ता दिखाया जाएगा।
मोहन काला दो दिन पहले ही कांग्रेस में शामिल हुए थे। काला 2017 के विधानसभा चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में श्रीनगर विधानसभा से चुनाव लड़ चुके हैं। काला के कांग्रेस में शामिल होने के बाद कांग्रेस नेता गणेश गोदियाल ने गंभीर सवाल खड़े किए हैं कि आखिरकार उनकी विधानसभा सीट से निर्दलीय लडऩे वाले व्यक्ति को बिना उनकी सहमति के कैसे कांग्रेस में शामिल कर दिया गया। गणेश गोदियाल द्वारा कड़ी आपत्ति दर्ज कराने के बाद कांग्रेस बैकफुट पर है।

कल कांग्रेस नेता धीरेंद्र प्रताप द्वारा मोहन प्रसाद काला को कांग्रेस की सदस्यता न दिलाने की बात कही गई, किंतु इससे भी बात नहीं बनी। आज कांग्रेस अध्यक्ष प्रीतम सिंह विधिवत रूप से काला की छुट्टी होने की घोषणा करेंगे। ज्ञात रहे की मोहन काला बड़े अरमानों के साथ लोकसभा चुनाव 2019 से पहले पौड़ी लोकसभा सीट से चुनाव लडऩे के मंसूबे लेकर कांग्रेस में शामिल हुए थे, किंतु उन्हें विवाद होने के कारण बाहर बैठना पड़ रहा है।
ज्ञात रहे कि नौ फरवरी को खुद मोहन काला ने इस बात की घोषणा की थी कि वे आज दोपहर दिल्ली में कांग्रेस नेताओं के बीच कांग्रेस में शामिल होकर कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण कर चुके हैं।

Our Youtube Channel

%d bloggers like this: