पहाड़ों की हकीकत

खबर का असर: प्रशासन ने दिये स्थलीय निरीक्षण कर कार्यवाही के निर्देश

नीरज उत्तराखंडी
पुरोला। भूकम्प तथा आपदा के लिहाज से अति संवेदनशील केन्द्र मोरी ब्लाक के  मोरी -सांकरी रोड़ के फफराला स्लिप जोन में कम्पनी के बेखौफ़ ठेकेदार द्वारा भारी मशीनों से बड़ी तादाद में अवैध खनन किये जाने की खबर पर्वतजन न्यूज़ पोर्टल में उजागर होने के बाद  तहसील  प्रशासन हरकत में आया है। आनन-फानन में  उप जिलाधिकारी पूरण सिंह राणा के निर्देश पर तहसीलदार मोरी माधो राम शर्मा ने राजस्व उपनिरीक्षक नेटवाड़ सुख वीर सिंह  असवाल को अविलंब मौका जांच कर आवश्यक कार्यवाही करने तथा तथा वस्तु स्थिति से अवगत  करवाने के आदेश दिये। जिससे  निर्माण एजेंसी के ठेकेदारों में हड़कंप मच गया है।
बताते चलें कि पर्वतजन ने निर्माण की आड़ में अवैध खनन शीर्षक से खबर प्रकाशित की थी जिसमें अवगत करवाया गया था कि  कम्पनी  तो अपना स्वार्थ साध कर चली जायेंगी लेकिन  बरसात के  सीजन में  अवैध खनन से भू ध्साव और भूस्खलन जैसी आपदा को जो न्योता दिया जा रहा है। उसका खामियाजा स्थानीय जनता को ही  भुगतान होगा । भविष्य में  आपदा को दी जा  रही खुली  दावत से स्थानीय जनता  को जूझना  पडेगा ।
के बेखौफ़ ठेकेदार द्वारा भारी मशीनों से बड़ी तादाद में अवैध खनन किया जा रहा है। खबर का संज्ञान लेते हुए प्रशासन  ने स्थलीय निरीक्षण कर आवश्यक कार्यवाही के निर्देश दिये है । पाठकों  बताते चलें कि पर्वतजन  समय-समय पर  जन हित की खबरों को  प्रमुखता से उजागर करता रहा है।
error: Content is protected !!
%d bloggers like this: