एक्सक्लूसिव पहाड़ों की हकीकत

भाजपा राज में अच्छे दिन: सड़क पर बनाया सीवर टैंक

 भूपेंद्र कुमार//
        इस बंदे में वाकई दम है! सड़क पर सीवर टैंक बना डाला और संबंधित विभाग बने हैं मूकदर्शक! टिहरी के पौड़ी खाल कस्बे में प्रताप सिंह रावत नामक भाजपा नेता ने लोक निर्माण विभाग की सड़क पर अवैध रूप से सीवर टैंक का निर्माण करके उसके ऊपर छत डाल रखी है।
 सड़क के किनारे प्रताप रावत ने भवन बनाया तो सीवर टैंक सड़क पर बना डाला। यह सीवर टैंक ‘रौडधार-भासों’ मोटर मार्ग पर बना है। यह एक व्यस्त मार्ग है और इस पर हर वक़्त छोटे एवं बड़े वाहनों की आवाजाही बनी रहती है।
 पड़ोस के विजय पाल सिंह बिष्ट ने लोक निर्माण विभाग कीर्ति नगर को पत्र लिखकर चेताया है कि इस सीवर टैंक के कारण कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है। किंतु विभाग ने कोई प्रतिक्रिया नहीं दी। जब इस संवाददाता द्वारा आरटीआई में विभाग द्वारा की गई कार्यवाही का ब्यौरा मांगा गया तो आनन-फानन में लोक निर्माण विभाग ने बैक डेट में पत्र लिखकर देवप्रयाग के सहायक अभियंता को कार्य स्थल पर जाकर निरीक्षण करने के लिए कहा। हालांकि उन्होंने भी अपने निरीक्षण में अतिक्रमण पाया है और इसकी सूचना आवश्यक कार्यवाही के लिए एसडीएम कीर्तिनगर और संबंधित थाना को दे दी है।
 लोक निर्माण विभाग के सहायक अभियंता का कहना है कि प्रताप सिंह रावत को सड़क की सीमा के अंतर्गत सीवर टैंक बनाने से रोका गया था किंतु उन्होंने किसी की नहीं सुनी।
 पर्वतजन के सूत्रों के अनुसार प्रताप सिंह रावत ने विभागीय अधिकारियों के कहने पर भी अतिक्रमण तो नहीं हटाया किंतु इसकी शिकायत करने वाले विजय पाल सिंह बिष्ट के खिलाफ जरूर हमलावर हो गया है। देखना है यह है कि सियासी दबाव में सड़क पर इस सीवर टैंक का जलवा कब तक बरकरार रहता है!

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published.

Parvatjan Android App

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: