एक्सक्लूसिव

एक्सक्लूसिव: संजय की छुट्टी और हरक के हमलों के बीच कोर कमेटी की बैठक

आज शाम पांच बजे भारतीय जनता पार्टी की ओर से कोर ग्रुप की एक बैठक बलवीर रोड स्थित भाजपा कार्यालय में बुलाई गई है। इस बैठक की गंभीरता इस कारण बढ़ जाती है, क्योंकि महामंत्री संगठन रहते गुलछर्रे उड़ाने वाले संजय कुमार की विदाई के बाद यह पहली बैठक है और महामंत्री संगठन का पद अभी तक खाली है। संजय कुमार की विदाई के बावजूद संघ प्रचारकों के बारे में अश्लील टिप्पणी करने वाले विनय गोयल अभी तक देहरादून महानगर अध्यक्ष बने हुए हैं जो भाजपा के एक बड़े खेमे के लिए समस्या बना हुआ है।
एक ओर संजय कुमार प्रकरण तो दूसरी ओर कैबिनेट मंत्री हरक सिंह रावत द्वारा हाल ही में की गई ताबड़तोड़ बैटिंग के बाद आज कोर कमेटी की बैठक में कुछ गंभीर बातें सामने आने की उम्मीद है। हरक सिंह रावत द्वारा कोटद्वार नगर निगम के टिकट से लेकर २८ विधायकों के साथ विधानसभा में सरकार गिराने से लेकर ओर विजय बहुगुणा द्वारा तब सरकार को गिराने से बचाने जैसे गंभीर सवालों के बाद हरक सिंह रावत पूरे देश में मीडिया में छाए हुए हैं और महामंत्री संगठन पद से बड़े बेआबरू होकर तेरे कूचे से निकलने की तर्ज पर निकले संजय की कुर्सी पर किसी को बिठाया नहीं गया है। कामचलाऊ व्यवस्था के तहत अजय भट्ट उनके हिस्से का काम स्वयं देख रहे हैं। तमाम मंत्रियों और विधायकों के क्षेत्र में भाजपा प्रत्याशियों की हार भी बैठक का मुद्दा रहने की उम्मीद है।
इस कोर कमेटी की बैठक में निकाय चुनावों में भाजपा नेताओं में आपस में उपजी कटुता के अलावा मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत की वीवीआईपी सीट डोईवाला, मदन कौशिक की नगर निगम हरिद्वार और प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट की रानीखेत में हुई हार पर भी चर्चा की संभावना है।
इसके अलावा प्रदेशभर से भाजपा नेताओं द्वारा भाजपा नेताओं पर ही भितरघात के आरोपों की लंबी लिस्ट पर भी चर्चा होने की संभावना है। चुनाव के दौरान कुछ लोगों को पार्टी से बाहर कर दिया गया था, किंतु चुनाव परिणाम आने के बाद अभी तक उस प्रकार की कोई कार्यवाही नहीं हुई है। भाजपा की उत्तराखंड कोर कमेटी में मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत, प्रदेश अध्यक्ष अजय भट्ट, पूर्व मुख्यमंत्री विजय बहुगुणा, मंत्री सतपाल महाराज, पूर्व मुख्यमंत्री रमेश पोखरियाल निशंक, पूर्व मुख्यमंत्री भगत सिंह कोश्यारी, माला राज्यलक्ष्मी शाह, तीरथ सिंह रावत, नरेश बंसल, मदन कौशिक, अजय टम्टा के आने की संभावना है, जबकि शिव प्रकाश के बंगाल में होने और भुवनचंद्र खंडूड़ी के अस्वस्थ होने के कारण न आने की पुष्टि हो चुकी है।

Add Comment

Click here to post a comment

Your email address will not be published.

Get Email: Subscribe Parvatjan

%d bloggers like this: