सियासत

बीजेपी मे बैसाखू लाल,कांग्रेस मे नत्थीलाल,बीएसपी मे पन्ना लाल तो यूकेडी मे जेठु लाल

राज्य स्थापना दिवस पर उत्तरकाशी यूकेडी को मिला नया जिलाअध्यक्ष।
जेठु लाल बने यूकेडी के नए जिला अध्यक्ष 
गिरीश गैरोला
बालिग होने की तरफ कदम बढ़ा रहे नवोदित राज्य उत्तराखंड की वर्ष गांठ पर यूकेडी के प्रभारी बिष्णु पाल सिंह रावत ने पार्टी के संस्थापक सदस्य जेठु लाल को पार्टी का नया जिला अध्यक्ष घोषित किया। नए अध्यक्ष जेठु लाल ने माना कि यूकेडी अकेला वो दल है, जिसके संघर्षो  के बाद पृथक उत्तराखंड राज्य निर्माण का मार्ग प्रशस्त हुआ।
 हालांकि यूकेडी एक राजनैतिक दल के रूप मे जनता के बीच अपने को स्थापित नहीं कर पायी। किन्तु राज्य के साथ पार्टी भी वयस्क हो रही है, लिहाजा उम्मीद है कि अब पार्टी पुरानी गलतियां नहीं दोहराएगी बल्कि उनसे सबक लेंगी।
 जीएमवीएन गेस्ट हाउस मे कार्यक्रम के दौरान बिष्णु पाल सिंह रावत ने बीजेपी और कॉंग्रेस के दलित प्रेम को छलावा बताया उन्होने कहा कि यूकेडी आरंभ से ही सबको साथ लेकर चलने मे विश्वास करती रही है।  अध्यक्ष नामित करने के सवाल पर उन्होने डायलोग मारा कि बीजेपी बैसाखू लाल को कॉंग्रेस नत्थीलाल को और बीएसपी पन्ना लाल को अध्यक्ष बना सकती है तो यूकेडी जेठु लाल को क्यों  अध्यक्ष नहीं बना सकती है?
इस दौरान यूकेडी के जिला संयोजक भगवान दास ने मोहमद अलवी  की चंद लाइन सुनकर राज्य निर्माण के दौरान यूकेडी के दौर को याद किया जब पृथक उत्तराखंड राज्य  की चिंगारी सुलग रही थी —“ उन दिनो घर से अजब रिश्ता था – दरवाजे भी आकर गले लगते थे”। उस वक्त लोगों को राज्य निर्माण के बाद जो आस जागी थी वो आज राष्ट्रिय दलों ने राज्य  का दोहन करके  समाप्त कर दी है। उन्होने कहा कि राज्य हित मे सबको एक मंच पर फिर से उसी जोश के साथ आने की जरूरत है।

Parvatjan Android App

Get Email: Subscribe Parvatjan

error: Content is protected !!
%d bloggers like this: