You are currently viewing India vs England 3rd ODI : उत्तराखंड के पंत ने लगाया पहला वनडे शतक। भारत को पांच विकेट से दिलाई जीत

India vs England 3rd ODI : उत्तराखंड के पंत ने लगाया पहला वनडे शतक। भारत को पांच विकेट से दिलाई जीत

India vs England 3rd ODI

उत्तराखंड के ऋषभ पंत(Rishabh pant) ने भारत और इंग्लैंड (Ind vs Eng 3rd ODI) के बीच चल रही वनडे सीरीज के निर्णायक मुकाबले में शतक लगाकर भारत को मैच जिता दिया। भारतीय टीम(India cricket Team) ने तीसरा वनडे पांच विकेट से जीतकर वनडे सीरीज 2-1 से अपने नाम की।

भारत और इंग्लैंड(Ind vs Eng) के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज का निर्णायक मुकाबला आज मैनचेस्टर के ओल्ड ट्रैफर्ड में खेला गया। जिसमें इंग्लैंड(England Cricket Team) की टीम 259 रन पर ऑलआउट हो गई। जवाब में भारत ने 42.1 ओवर में लक्ष्य हासिल कर लिया।

भारत ने इस सीरीज का पहला वनडे 10 विकेट से जीता था, वहीं दूसरे वनडे में इंग्लैंड ने 100 रन से भारत को हराकर सीरीज 1-1 की बराबरी पर ला दी थी।तीसरा वनडे पांच विकेट से जीतकर भारत ने सीरीज 2-1 से अपने नाम की। 

इंग्लैंड की टीम पहले बल्लेबाजी करते हुए 45.5 ओवर में 259 रन बनाकर ऑलआउट हो गयी। रनों का पीछा करते हुए भारत ने एक वक्त 72 रन पर चार विकेट गंवा दिए थे। रोहित शर्मा-17, शिखर धवन-0, विराट कोहली-17 और सूर्यकुमार यादव-16 रन बनाकर सस्ते में पवेलियन लौट गये। 

सूर्यकुमार यादव के आउट होने के बाद ऋषभ पंत का साथ देने आए हार्दिक पांड्या ने ऋषभ पंत ने मिलकर मैच पलट दिया। इन दोनों ने पांचवें विकेट के लिए 133 रन की साझेदारी निभाई। 

हार्दिक पांड्या ने 55 गेंदों पर 71 रन की लाजवाब पारी खेली। साथ ही हार्दिक पांड्या ने गेंदबाजी करते हुए 4 विकेट भी अपने नाम किया।

 ऋषभ पंत 113 गेंदों पर 125 रन बनाकर नाबाद रहे। यह पंत का पहला वनडे शतक हैं । रवींद्र जडेजा भी सात रन बनाकर नाबाद रहे। 

 

Leave a Reply