ट्रेंडिंग

वरिष्ठ पत्रकार श्री बिजल्वाण को चंदोला स्मृति सम्मान

उत्तराखण्ड वेब मीडिया एशोसिएशन से जुड़े राकेश बिज्लवाण को चारु चंद्र चंदोला स्मृति सम्मान

– पत्रकार राजीव नयन बहुगुणा को लाइफ टाइम एचीवमेंट एवार्ड

देहरादून। पूर्व मुख्य सचिव नृप सिंह नपलच्याल ने कहा है कि मौजूदा दौर में पत्रकारों की चुनौतियां और मुश्किलें और बढ़ गयी हैं। पत्रकार समाज का आईना हैं और जब समाज को संगठित और सुरक्षित करने की चुनौती है तो उनका दायित्व और अधिक बढ़ जाता है। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को रचनात्मकता और सकारात्मकता को महत्व देना चाहिए और यही समाज की उनसे उम्मीदें भी हैं।
पूर्व मुख्य सचिव नपलच्याल नगर निगम सभागार में आयोजित पत्रकार चारुचंद्र चंदोला स्मृति सम्मान 2019 मे उपस्थित लोगों को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने इस अवसर पर स्वर्गीय चारुचंद्र चंदोला से जुड़े संस्मरण भी सुनाए।

इस अवसर पर विशिष्ट अतिथि सुनील उनियाल गामा ने भी स्व. चंदोला के जीवन पर प्रकाश डाला। उन्होंने कहा कि पत्रकारों को रिपोर्टिंग करते वक्त यह देखना चाहिए कि इससे कहीं समाज पर प्रतिकूल असर तो नहीं पड़ रहा। समाजसेवी दयानंद चंदोला ने भी चंदोला के संस्मरण सुनाए और पत्रकारों को समर्पित और ईमानदारी से कार्य करने की बात कही। कार्यक्रम में डा. नूतन गैरोला ने चंदोला की कविताओं का पाठ किया। उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के अध्यक्ष संजय कुंडलिया ने पहाड़ को संरक्षित और भ्रष्टाचार मुक्त उत्तराखंड के लिए सभी क्षेत्रीय ताकतों को एक मंच पर आने की अपील की।

उत्तरजन टुडे के संपादक पीसी थपलियाल ने सभी का स्वागत किया। अध्यक्षता पूर्व गढ़वाल कमिश्नर एसएस पांगती ने की।

राजीव नयन बहुगुणा को लाइफ टाइम एचीवमेंट एवार्ड
इस कार्यक्रम में वरिष्ठ पत्रकार राजीव नयन बहुगुणा को उनके उल्लेखनीय योगदान के लिए लाइफ टाइम एचीवमेंट एवार्ड दिया गया। इसके अलावा सहारा समय के पत्रकार स्व. मनोज कंडवाल की पत्नी दीपिका कंडवाल और अमर उजाला ऋषिेकेश के पत्रकार स्व. भुवनेश जखमोला की पत्नी मधु जखमोला को सम्मानित किया गया और उन्हें 11-11 हजार रुपये की आर्थिक मदद दी गई।

इन पत्रकारों को भी किया गया सम्मानित
टाइम्स आफ इंडिया के योगेश कुमार, राष्ट्रीय सहारा के अरविंद शेखर, वरिष्ठ पत्रकार त्रिलोचन भट्ट, नवोदय टाइम्स के जितेंद्र अंथ्वाल, विचार एक नई सोच पोर्टल के संपादक राकेश बिज्लवाण, अमर उजाला के अनिल चंदोला, दैनिक जागरण के विकास गुसाईं, रीना डंडरियाल, समय की ज्योत्सना, हिन्दुस्तान के मनमीत सिंह, एचएनएन के पंकज गैरोला, आईनेक्सट के छायाकार अरुण सिंह, एपीएन की पूर्णिमा मिश्रा, सहारा समय के मोहित डिमरी, स्वतंत्र पत्रकार संजय चैहान, सिनेमाटोग्राफर जयदेव भट्टाचार्य, डीडी न्यूज के अवधेश नौटियाल को सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर आईटीएम के चेयरमैन निशांत थपलियाल, उत्तराखंड प्रगतिशील पार्टी के अध्यक्ष संजय कुंडलिया, राजेश रावत, अरुण चमोली, राजेश्वरी चंदोला, साहित्या, विजय जुयाल, बलूनी क्लासेस के एमडी विपिन बलूनी, ब्रिगेडियर बिनोद पसबोला, कवींद्र इस्टवाल, रघुवीर बिष्ट,बीना बेंजवाल, रमाकांत बेंजवाल, वर्षा सिंह, आशुतोष ममगाईं, ने शिरकत की।

शोध कार्य के लिए पत्रकारों को मिलेगा मौका

पत्रकार चारुचंद्र चंदोला स्मृति समिति ने हर साल एक महिला और एक पुरुष पत्रकार को पहाड़ के विभिन्न विषयों पर शोध कार्य के लिए आवेदन मांगेगा। शोधार्थियों को तीन माह में यह शोध देना होगा और इसके लिए उन्हें हर माह मानदेय मिलेगा। इस आशय की घोषणा समिति के अध्यक्ष पीसी थपलियाल ने की। उन्होंने कहा कि उत्तराखंड में पहली बार पत्रकारों के लिए शोध की व्यवस्था की गई है। उन्होंने उम्मीद जतायी कि इस परम्परा से सकारात्मक और रचनात्मक पत्रकारिता को बल मिलेगा।

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply, we will surely Get Back to You..........

Calendar

October 2019
M T W T F S S
« Sep    
 123456
78910111213
14151617181920
21222324252627
28293031  

Media of the day