ट्रेंडिंग

वीडियो: तेज रपटों मे बहे वाहन और लोग। कुछ लापता

कमल जगाती, नैनीताल

उत्तराखण्ड के रामनगर में यात्रियों को ले जाने वाली बस के रपटे में बहने की इन तस्वीरों ने सबको डरा दिया है। बस की सवारियां तो सुरक्षित निकाल ली गई लेकिन चालक नहीं मिल सका है।
नैनीताल जिले के रामनगर से पौड़ी जिले के भिकियासैंण तक यात्रियों को ले जाती बस सूअरखाल नाले के तेज बहाव की चपेट में आ गई । गढवाल मंडल विकास निगम(जी.एम.ओ.यू.)के बस चालक ने जबरन रपटे में बस डालकर पार करानी चाही। तेज बहाव के चलते बस से उसका नियंत्रण खत्म हो गया और बस रपटे में बने एक गड्ढे में जा फंसी।

देखिए वीडियो1

जानकारी के अनुसार आज सवेरे रामनगर डिपो की बस संख्या यू.के.04पी.ए.1167 लगभग तीस सवारियों को लेकर गैरसैंण के लिए रवाना हुई थी। बस जैसे ही सूअरखाल नाले पर बने रपटे को पार करने लगी तो चालक ने संतुलन खो दिया और बस गड्ढे में जा घुसी। स्थानीय लोगों और सूचना के बाद पहुंची पुलिस ने यात्रियों को समय रहते सुरक्षित रैस्क्यू कर लिया। हालांकि चालक का अभी तक कोई पता नहीं चल सका है।

रपटे में पर्यटकों की इनोवा कार भी बही

उत्तराखण्ड के रामनगर में तेज बहाव वाले रपटे में पर्यटकों की इनोवा कार बहने से दो महिलाओं की मौत, एक लापता।
नैनीताल जिले में रामनगर से पौड़ी को जाने वाले राष्ट्रीय राजमार्ग(एन.एच.) 121 में बने रपटे की यह भयावह तस्वीर आज की है। यहां लापरवाही के चलते आए दिन हादसे होते रहते हैं। चेतावनी के बावजूद लोग तेज बहाव वाले इन रपटों को सरल समझते हुए पार करने के धोखे में मौत को दावत दे देते हैं।

देखिए वीडियो 2

आज दिल्ली से आए एक पर्यटक परिवार ने भी कॉर्बेट पार्क में धनगढ़ी के समीप उफनते बरसाती रपटे को पार करना चाहा। रपटे के तेज बहाव में कार बह गई जिसमें आठ लोग सवार थे। ये लोग पास ही एक रिसोर्ट में रहने जा रहे थे। पुलिस को सूचना मिलते ही रैस्क्यू टीम मौके पर पहुंच गई। थोड़ी दूर तक इनोवा कार बहने के बाद रुक गई, जिसमें से तीन लोग नाले के तेज बहाव में बह गए।

बहे लोगों में से दो महिलाओं के शव रैस्क्यू टीम ने बरामद कर लिए हैं जबकि एक व्यक्ति अभी भी लापता है। स्थानीय लोगों और पुलिस की टीम ने कार में से पांच लोगों को सुरक्षित निकाल लिया। घायलों का इलाज रामनगर के सरकारी अस्पताल में चल रहा है। पुलिस लापता युवक की तलाश में जुटी है ।

Calendar

September 2019
M T W T F S S
« Aug    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  

Media of the day