एक्सक्लूसिव

विकेट लेने की खुशी में इमरान ताहिर क्यों दौड़ रहे उत्तराखंड!

जगदम्बा कोठारी

दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज इमरान ताहिर के विकेट लेने की खुशी में दौड़ते दौड़ते उत्तराखंड पहुंचने के मीम्स सोशल पर जमकर वायरल हो रहे हैं। इन मीम्स मे ताहिर को उत्तराखंड के अलग-अलग हिस्सों मे दौड़ते दिखाया जा रहा है। जिनमे लिखा है कि ‘विकेट लेने की खुशी में दौड़ते इमरान ताहिर’। प्रदेश के पहाड़ी और मैदानी दोनो ही क्षेत्रों के युवा सोशल मीडिया मे अपने अपने गांवों/शहरों से इस प्रकार के मीम बनाकर पोस्ट कर रहे हैं, जिनको की जमकर शेयर किया जा रहा है। अब कई लोगों के समझ नहीं आ रहा है कि आखिर क्यों इमरान ताहिर को उत्तराखंड के लगभग सभी जिलों मे दौड़ाते दिखाने वाले मीम्स वायरल हो रहे हैं? तो इसका जवाब हम आपको बताते हैं।
इमरान ताहिर दक्षिण अफ्रीका के स्पिन गेंदबाज हैं और उनका जन्म स्थान पाकिस्तान है, लेकिन वे दक्षिण अफ्रीका के लिए क्रिकेट खेलते हैं। जैंसे केविन पीटरसन दक्षिण अफ्रीका के थे, मगर इंग्लैंड के लिए क्रिकेट खेलते थे। विकेट लेने की खुशी को सेलीब्रेट करने का उनका तरीका ही अलग है। कभी वह उड़ते हुए कूद जाते हैं तो कभी दोनो हाथ फैलाकर मैदान में दौड़ने लगते हैं।


इस विश्व कप में 23 जून को पाकिस्तान के साथ दक्षिण अफ्रीका का मैच था तो इस मैच अपने शुरूआती चार ओवर में ताहिर ने फखर जमान और इमाम-उल-हक दोनो ओपनर बल्लेबाजों के विकेट लिए थे। दोनो ही विकेट लेने की खुशी में ताहिर लॉड्स के मैदान मे दोनो हाथ पसारकर ड्रैगनफ्लाई की तरह उड़ने और दौड़ने लगे। ताहिर के इस सेलिब्रेशन की बौखलाहट पाकिस्तानी खिलाड़ियों में साफ देखी जा सकती थी।


तब से उनके इस अनोखे सेलिब्रेशन को भारतीय सोशल मीडिया पर खूब सहारा जा रहा है। कोई उन्हे दौड़ते दौड़ते चांद पर पहुंचा रहा है तो कोई पाकिस्तान। इसी कड़ी में उत्तराखंड के युवाओं ने उन्हे उत्तराखंड पहुंचा दिया है, जिनमें उन्हे उत्तराखंड के गढ़वाल और कुमांऊ दोनो क्षेत्रों के अलग अलग कस्बों और गांवों में दौड़ाते हुए मीम वायरल किये जा रहे हैं। प्रवासी उत्तराखंडी भी इन मीम्स को खूब पसंद और शेयर कर रहे हैं।

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply, we will surely Get Back to You..........

Calendar

July 2019
M T W T F S S
« Jun    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  

Media of the day