पहाड़ों की हकीकत

उत्तरकाशी आपदा मे गुम जीजा की तलाश मे दर दर भटक रहे राकेश

नीरज उत्तराखंडी, उत्तरकाशी 

जीजा की तलाश में दर दर भटक रहें हैं राकेश कुमार
बहन को बच्चों सहित सुरक्षित पहुंचाया घर

18 अगस्त को उतराखण्ड तथा हिमाचल प्रदेश की सीमा से सटा सनैल बाजार में जल प्रलय की चपेट आया लक्ष्मी क्रशर प्लांट में काम करने वाला मशीन आपरेटर तिलक राज पुत्र गोरखू राम लापता है। तिलक तहसील नूरपूर जिला कागडा का रहने वाला है।
अपने जीजा तिलक राज की तलाश में दर दर भटक रहे राजकुमार ने बताया कि उनके जीजा 18 अगस्त से लापता है।उनका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है।जबकि उनकी पत्नी रेखा देवी तथा तीन साल की बेटी अहाना तथा 6माह का बेटा निशांत सुरक्षित बच निकलने जिन्हें उनके घर पहुंचा दिया गया है। अपने जीजा तिलक की तलाश में दर दर भटक रहे हैं तथा मलवे ढेर में तलाश रहे हैं।लेकिन कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है।
प्रत्यक्ष दर्शियों का कहना है कि 18अगस्त को जल प्रलय से हुई तबाही से पूर्व सनैल में सेब से लदा एक पिकअप वाहन सडक किनारे खडा था जिसमें तीन लोग बैठे बताते जा रहे हैं पानी तथा मलवे ढेर में लापता हो गये ।जिसका कोई सुराग नहीं मिल पा रहा है ।इस घटना से इस आशंका को बल मिलता है अभी भी कई लोगों की लाशे मलवे में दफन है या फिर पानी की तेज धार बह गये हैं।
फिर भी अपनों को मिलने की आश में मलबे के ढेर तथा उफनती लहरों को एक टक निहाते ढूंढते उनके परिजनों की आंखें पथरा गई है।अपने के खो जाने की टीस उनके नयनों से छलकती अश्रु धारा से समझा जा सकता है।मलबे के ढेर में ढूंढते अपने खोये अतीत को। बरसों से कमाई पाई पाई से जोड़ बनाये गये आशियाने पल भर में आपदा के आगोश में समा गये। नदी के किनारे पसरे मलबे के ढेर से उठती दुर्गन्ध उसके अंदर छूपे शव की मौजूदगी की गवाही देती प्रतीत हो रही थी।

Add Comment

Click here to post a comment

Leave a Reply, we will surely Get Back to You..........

Calendar

September 2019
M T W T F S S
« Aug    
 1
2345678
9101112131415
16171819202122
23242526272829
30  

Media of the day