मनोरंजन

पूर्व सैनिकों और वीर नारियों के लिए विशेष आयोजन

कमल जगाती, नैनीताल

उत्तराखण्ड के चौखुटिया में सेना ने भूतपूर्व सैनिकों और वीर नारियों के लिए रंगारंग कार्यक्रम के साथ मैडिकल कैम्प और कैंटीन का आयोजन किया। यहां पूर्व सैनिकों और वीर नारियों को उनके उच्च बलिदान के लिए सम्मानित भी किया गया।
अल्मोड़ा जिले के चौखुटिया में भारतीय सेना की सूर्य कमाण्ड की गरुड़ डिवीज़न ने बाखली मैदान में आज भूतपूर्व सैनिक रैली और मेडिकल कैम्प का आयोजन किया। आयोजन में 3200 से अधिक भूतपूर्व सैनिक व वीर नारियां उपस्थित हुई।

रैली के दौरान, एक भूतपूर्व सैनिक कैन्टीन का भी उदघाटन किया गया जिसका लाभ क्षेत्र के 6 ब्लॉक यानी भिकियासैण, चौखुटिया, द्वारहाट, सल्ट, स्यालदे (कुमाऊं) व गैरसैण (गढ़वाल) के आठ हज़ार से अधिक भूतपूर्व सैनिकों व वीर नारियोँ को मिलेगा। रैली का उद्देश्य भूतपूर्व सैनिकों व वीर नारियोँ के योगदान व कुर्बानियों को सम्मान देना था।
इस रैली के माध्यम से सेना की विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं की जानकारी भी स्टाल लगाकर दी गई।
रैली में भारतीय सेना के वरिष्ठ अधिकारी मौजूद थे जिसमें, गरुड डिवीजन के जनरल अफसर कमाण्डिंग, मेजर जनरल मनोज कुमार कटियार, लेफ्टिनेंट जनरल मोहन चंद्र भंडारी, परम विशिष्ट सेवा मैडल, बार टू अति विशिष्ट सेवा मैडल (सेवा नि.), ब्रिगेडियर विजय काला, सेना मैडल, चौबटिया ब्रिगेड कमाण्डर, कर्नल दुर्गेश कुमार बंसल, कमान अधिकारी 14 डोगरा, कर्नल पृथ्वी राज सिंह रावत, कर्नल वेटरन्स, उत्तराखंड सब एरिया। चुने हुए भूतपूर्व सैनिकों व वीर नारियोँ को इस अवसर पर सम्मानित किया गया। छह विकलांग सैनिकों को विशेष स्कूटी भेंट की गई, साथ ही 20 वीर नारियोँ, 10 वीरता पुरस्कार विजेताओं तथा 16 वरिष्ठ भूतपूर्व सैनिकों (80 वर्ष से अधिक आयु ) को सम्मान चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया।
भूतपूर्व सैनिकों की सहायता के लिए बैंक और वित्तीय संस्थाओं द्वारा स्टाल भी लगाये गये। रैली में एक मैडिकल कैम्प भी लगा जहाँ विशेषज्ञ चिकित्सकों की सेवायें उपलब्ध की गई और दवाइयां मुफ्त में उपलब्ध गई। स्कूली बच्चों तथा सैनिकों द्वारा भव्य सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किए गए।

Calendar

July 2019
M T W T F S S
« Jun    
1234567
891011121314
15161718192021
22232425262728
293031  

Media of the day