सनसनीखेज़: गुलदार का लाइव अटैक। सिहर उठेंगे आप भी !!

कमल जगाती, नैनीताल
उत्तराखण्ड के बागेश्वर में गुलदार का लाइव अटैक कैमरे में कैद हो गया है।
        बागेश्वर ज़िले के कई क्षेत्रों में हिंसक गुलदार की धमक बनी हुई है। गुलदार अब तक कई लोगों पर जानलेवा हमला कर चुका है।
देखिए वीडियो 

https://youtu.be/Tk9j_oKyYj8

जिले में गुलदारों के लगातार जानलेवा हमलों से लोग दहशत में है। इस साल गुलदार हमलों से जिले में अब तक चार मासूम बच्चों को अपना निवाला बना चुका है। वन विभाग औऱ उनके शिकारियों अब तक गुलदार पकड़ने में कोई सफ़लता हासिल नही हुई। बागेश्वर के चैरा क्षेत्र में एक गुलदार ने 48 वर्षीय व्यक्ति जगदीश सिंह पर गुलदार के रेस्क्यू के दौरान अचानक हमला कर दिया।
दरअसल वनविभाग को ग्रामीणों ने सुचना दी कि नदी किनारे एक गुलदार घायल अवस्था में पड़ा हुआ है। वन विभाग अपनी टीम के साथ मौके पर पहुँचते हैं। ग्रामीण भी उनकी मदद करते हैं। लेकिन सवाल ये उठता है, आखिर जब वन विभाग की रेस्क्यू टीम मौके पर गई तो ग्रामीणों को क्यों उसके पास आने दिया क्या !
 रेस्क्यू दल में कोई भी वनकर्मी प्रशिक्षित नहीं था। बहरहाल गुलदार के लाइव हमले से ग्रामीण बुरी तरह घायल हुए। मौत सामने से देखी। जरा सी चूक और सीधे मौत।
 घायल ग्रामीण को जिला अस्पताल लाये, जहां उसका इलाज चल रहा है। डाक्टरों के मुताबिक घायल व्यक्ति को गुलदार ने जगह-जगह नाखूनों से जख्मी किया हुआ है। काफी मात्रा में खून बहने से व्यक्ति की हालत नाजुक बनी हुई है। अभी तक घायल को बचाने के लिये 80 टांके लगाये जा चुके हैं। फिलहाल उपचार किया जा रहा है।आपातकालीन चिकित्सा केन्द्र में घायल का इलाज कर रही डा. राशिदा ने बताया कि घायल की हालत पर नियंत्रण नहीं हुआ तो हायर सेंटर रेफर करने की व्यवस्था की जायेगी।
वहीं, हमले की सूचना के बाद वनाधिकारी आर के सिंह चैरा क्षेत्र में पहुंच गये हैं। कर्मचारियों ने जंगल में गश्त करनी शुरू कर दी है। उन्होंने बताया कि जिस तरह से ग्रामीणों ने जानकारी दी है, उससे लगता है कि गुलदार या तो काफी उम्र का है या फिर उसे चोट लगी हुई है। गुलदार को जल्द पकड़ लिया जायेगा।
आपको बता दें कि बागेश्वर में गुलदार के हमले लगातार बढ़ते जा रहे हैं।  सितंबर महीने में गुलदार ने दो बच्चियों पर हमला कर निवाला बनाया था। गुलदार अब तक जिले में चार बच्चों की जान ले चुका है।

Leave a Reply