You are currently viewing एक्सक्लुसिव खुलासा : लैंसडौन में होटल कारोबारी ने सरकारी भूमि पर किया अवैध कब्जा, कब्जा हटाने में प्रशासन का छूटा पसीना

एक्सक्लुसिव खुलासा : लैंसडौन में होटल कारोबारी ने सरकारी भूमि पर किया अवैध कब्जा, कब्जा हटाने में प्रशासन का छूटा पसीना

अनुज नेगी

पौड़ी। लैंसडौन तहसील के अंतर्गत सरकारी भूमि पर अवैध कब्जा हटाना प्रशासन के लिए अब चुनोती साबित होने लगी है।

एक ओर प्रदेश के मुख्यमंत्री धाकड़ धामी पूरे प्रदेश में सरकारी भूमि से कब्जा मुक्त करने में लगे है वही दूसरी ओर लैंसडोन में प्रशासन के सरकारी भूमि से अवैध कब्जा हटाने में पसीना छूटने लगा है।

जी हाँ लैंसडोन तहसील के अंतर्गत ग्राम सभा ऑडल में एक होटल कारोबारी ने सरकारी भूमि सड़क काटने के लिए दिनदहाड़े जेसीबी मशीन लगा कर सरकारी भूमि पर कब्जा कर दिया मगर प्रशासन के अधिकारी सिर्फ नोटिस तक सीमित रह गए।

सूत्रों का कहना है कि होटल कारोबारी भाजपा नेता की अकड़ में दिन दहाड़े जेसीबी से सरकारी भूमि पर कब्जा कर रहा है,

वही ग्रामीणों का कहना है कि प्रशासन के अधिकारी सिर्फ गरीब लोगों को परेशान रहा है, छोटे छोटे बाज़ारो से अतिक्रमण हटा कर लोगो को बेरोजगार कर रहे है,मगर बड़े बड़े होटल कारोबारियों को सरकारी भूमि पर कब्जा करा रही है।

 वही जब हमने उपजिलाधिकारी लैंसडौन सोहन सिंह सैनी से बात की तो उन्हीने बताया कि सरकारी भूमि पर किसी भी तरह का अतिक्रमण नही किया जाएगा,ओर अवैध अतिक्रमण को चिन्हित कर नोटिस भेज दिए गए है।

अब बड़ा सवाल है कि आखिर प्रशासन इन बड़े होटल कारोबारियों पर इनता मेहरबानी क्यों दिखा रहा है,जिससे यह लगता है कि दाल में कुछ काला है।

अब देखना होगा प्रशासन इन बड़े होटल कारोबारियों से कैसे अतिक्रमण हटाता है या सिर्फ नोटिस देकर इनको को पनाह देता है।

Leave a Reply