मान सिंह जगवाण ने दिखाई इंसानियत

रुद्रप्रयाग। जिले के तिलवाड़ा नगर पंचायत निवासी मान सिंह जगवाण ने कोरोना संकट से उपजी विषम परिस्थितियों में मानवता की मिसाल पेश की है। जगवाण रुद्रप्रयाग चमोली उत्तराखंड भवन निर्माण एवं सन्निर्माण कर्मकार बोर्ड उत्तराखंड सरकार के डायरेक्टर भी हैं।
मान सिंह जगवाण बताते हैं कि जब उन्हें पता चला कि तिलवाड़ा के आसपास के कुछ इलाकों में मजदूर भाई-बहन भूख से जूूझ रहे हैं और उनके पास किसी प्रकार की खाद्य सामग्री नहीं है। उनकी किसी ने मदद नहीं की है तो इन बातों को सुनते ही मान सिंह जगवाण अपने कुछ सहियोगियों के साथ खाद्य सामग्री लेकर मजदूरों की मदद के लिए पहुंच गए।

श्री जगवाण बताते हैं कि दूसरा वाकया उस वक्त का है, जब नेपाली बंधुओं के पास घर जाने का साधन नहीं था तो फिर मान सिंह जगवाण ने नेपाली बंधुओं की मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाए और उनके लिए घर वापसी के लिए साधन मुहैया कराए।
मान सिंह जगवाण तीसरा वाकया बताते हुए कहते हैं कि जब नगर पंचायत तिलवाड़ा में महारष्ट्र से कुछ लोग लौटे और उनके लिए रहने की कोई व्यवस्था नहीं हो पाई तो फिर उन्होंने इंसानियत दिखाते हुए उन सभी लोगों का रहने का इंतजाम किया। वह कहते हैं अच्छे वक्त पर तो हर कोई साथ खड़ा होता है, जो बुरे वक्त पर साथ खड़ा रहे, सही मायनों में उसे ही इंसानियत कहते हैं।

Leave a Reply