You are currently viewing एक्सक्लूसिव:चैंपियन की दबंगई, पत्रकारों के सवाल पर मानहानि के दावे की धमकी। देखिए वीडियो…

एक्सक्लूसिव:चैंपियन की दबंगई, पत्रकारों के सवाल पर मानहानि के दावे की धमकी। देखिए वीडियो…

स्टोरी(कमल जगाती, नैनीताल):- उत्तराखंड के नैनीताल पहुंचे चर्चित पूर्व विधायक कुंवर प्रणव ‘चैंपियन’ ने अपनी हेकड़ी झाड़ते हुए पत्रकारों के सवाल पर उन्हें धमकाया। उन्होंने अपनी तारीफ में कसीदे पढ़ते हुए कहा कि उनकी पत्नी यहां से विधानसभा जबकि वो यू.पी.से लोकसभा चुनाव लड़ेंगे। आम लोगों के लिए गाड़ी की खिड़की से बाहर निकलना नियम विरुद्ध हो सकता है, लेकिन विधायक जी इसे अपनी शान समझते हैं।

       उच्च न्यायालय में एक मुकदमे के सिलसिले में पहुंचे पूर्व विधायक कुंवर/राजा प्रणव ‘चैंपियन’ ने बोट हाउस क्लब में एक प्रेस वार्ता की। उन्होंने एक पत्रकार के सवाल पूछने पर भड़ककर उसके खिलाफ मानहानि का मुकदमा दर्ज करने की धमकी दे डाली। अपनी बातें शुरू करते हुए पूर्व विधायक प्रणव ने आई.ए.एस.अधिकारियों से ऊपर अपने जैसे योग्य व्यक्ति को मंत्री नहीं बनाने की बात कहते हुए राज्य सरकार के लिए कहा की जबतक योग्य व्यक्ति को मंत्री नहीं बनाएंगे तबतक राज्य गुलामी करते रहेगा। पूर्व विधायक से जब 20 वर्षों से उत्तराखंड में विधायक रहने के बावजूद मंत्रालय नहीं मिलने का कारण, वो वीडियो या अक्सर दबंगई की चर्चा के बारे में पूछा गया तो उन्होंने पत्रकार को ही मानहानि की धमकी दे डाली। पूर्व विधायक ने कहा कि वो 20 साल से विधायक थे, जबकि वीडियो तीन साल पहले ही वाइरल हुआ था। उन्होंने कहा कि उन्होंने किसी की जमीन नहीं कब्जाई और न ही किसी का रुपया मारा है, फिर दादागिरी कहाँ से हुई ? अपनी कार्यशैली को लेकर अक्सर चर्चाओं में रहने वाले चैंपियन ने अपनी पर्सनल्टी पर अपने मुंह मिया मिट्ठू होते हुए पत्रकार से कहा कि तुम पढ़े लिखे हो और अंग्रेजी भाषा में बोल रहे हो, लेकिन ऐसा गंदा(शिट)प्रश्न पूछ रहे हो। उन्होंने धमकाते हुए कहा कि कोई दो पक्ष नहीं होते और अब वो उस वीडियो को पूरा दिखाएंगे। अपनी तारीफ में कसीदे पढ़ने के दौरान जब एक अन्य पत्रकार ने कसरत के लिए समय निकालने पर सवाल पूछा तो उन्होंने वापस पत्रकार से ही पूछ लिया कि क्या उन्होंने कभी कसरत की या आई.एफ.एस.का एक्जाम निकाला है ? उन्होंने कहा कि देश में वो इतनी सारी खूबियों वाले अकेले आदमी हैं और कसरत उनकी महबूबा है।

       बड़बोले प्रणव ‘चैंपियन’ ने बताया कि कक्षा 7 में उनके फेफड़े खराब और दसवीं कक्षा में मिर्गी के दौरे आने लगे थे। उन्होंने ईश्वर से लड़कर अपने आप को इस क़ाबिल बनाया है। वो विद्वान, पहलवान, नेता, नौजवान और किसान हैं और ऐसा उत्तराखंड में क्या पूरे देश में कोई दूसरा नहीं होगा। कुंवर नैनीताल की सड़कों में अपनी टोयोटा गाड़ी की सनरूफ से बाहर निकलकर चारों तरफ का नजारा लेते रहे लेकिन उन्हें रोकने की किसी की हिम्मत न हुई।

Leave a Reply